ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

बिहार और बिहारी मूल के सक्षम उद्दमी सम्मलित प्रयास करे तो बिहार में शिक्षा और उद्दम का होगा कायाकल्प – विकास वैभव

868

बिहार और बिहारी मूल के सक्षम उद्दमी सम्मलित प्रयास करे तो बिहार मे शिक्षा और उद्दम का होगा कायाकल्प – विकास वैभव

लेट्स इंस्पायर्ड बिहार के विभिन्न संस्थाओ से सैकड़ो बच्चो को दी जा रही मुफ्त शिक्षा

पटना। अरविन्द पाठक।
आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार अभियान अंतर्गत शहर के प्रतिष्ठित होटल मौर्या में एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई जिसमें बिहार कैडर के लोकप्रिय आईपीएस विकास वैभव ने कहा कि यदि विद्यालय के दुर्व्यस्था को हम बदल नहीं सकते तो सुधार के दिशा में सम्मिलित प्रयास तो कर हीं सकते है। पत्रकार बंधुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि विद्यार्थियों को शॉर्टकट अपनाने के बजाय परिश्रम का मार्ग अपनाना चाहिए। अभियान के माध्यम से पिछले डेढ़ साल में विभिन्न संस्थाओं द्वारा करीब सैंकड़ों जरूरतमंद विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा प्रदान किया जाना तभी संभव हुआ जब समाज के सक्षम व्यक्ति सामने आए हैं। हम विद्यालयों से भी जुड़ना चाहते हैं और महाविद्यालयों से भी। बिहारी मूल के सफल व सक्षम उद्दमियों को आगे आना होगा तभी हम उद्यमिता के क्षेत्र में बिहार के स्वर्णिम काल को लौटा पाएंगे। 2023 में बिहार के वार्षिक स्थापना दिवस के मौके पर उद्यमिता पर आधारित वाईब्रेंट बिहार सम्मेलन को दोहराना चाहता हूं। अभियान के बैनर तले अनेक जिलों में विभिन्न अवसरों पर चिकित्सा शिविर एवं आवश्यक विषय वस्तु पर सेमिनार आयोजित हो रहे हैं।

इस मौके पर पटना स्थित क्रैक जेईई एवं शिवाय संस्थान के निदेशकों द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में पुलिसकर्मियों एवं पत्रकारिता से जुड़े सदस्यों के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान करने की घोषणा की गई। ज्ञात हो कि इस वर्ष फरवरी माह में पूरे प्रदेश से नीट एवं जेईई के तैयारी हेतु क्रैक जेईई संस्थान द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें नीट हेतु 20 एवं आईआईटी हेतु 20 बच्चों का चयन कर निशुल्क शिक्षा के साथ रहने खाने की भी व्यवस्था की गई है। इस मौके पर ई विनय रंजन, लालबाबू मिश्रा, राहुल कुमार सिंह, रमण किशोर एवं प्रीति बाला आदि उपस्थित थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More