ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

हाजीपुर: नशामुक्त बिहार के लिए आयोजित मैराथन दौड़ के लिए डीएम,एसपी द्वारा हरी झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को किया गया रवाना

423

 

बिहार न्यूज़ लाइव/ डॉ० संजय (हाजीपुर) डेस्क: —
कला संस्कृति एवं युवा विभाग, मद्यनिषेध एवं निबंधन विभाग तथा जिला प्रशासन, वैशाली के संयुक्त तत्वावधान में नशामुक्त बिहार के लिए जन जागरूकता अभियान के तहत 10 किलोमीटर एवं 5 किलोमीटर वर्ग में पुरुष एवं महिलाओं के लिए मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया जिसमें 5 किलोमीटर का दौड़ 16 वर्ष से कम आयु वर्ग के लिए बालक, बालिका एवं 10 किलोमीटर का दौड़ 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुष एवं महिला के लिए कराया गया।

 

दौड़ का प्रारंभ हाजीपुर स्थित अक्षयवट राय स्टेडियम से सुबह के 8:30 बजे हुआ जहां पर जिलाधिकारी, वैशाली,यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक, मनीष के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर दौड़ के लिए प्रतिभागियों को रवाना किया गया।

 

मिनी मैराथन दौड़ में जिलाधिकारी स्वयं शिरकत की और अन्य पदाधिकारियों के साथ 10 किलोमीटर तक दौड़ लगाकर सभी प्रतिभागियों का उत्साह और मनोबल बढ़ाया। मिनी मैराथन दौड़ का शुभारंभ अक्षयवट स्टेडियम से हुआ जो अनवरपुर चौक, स्टेशन रोड ,रामाशीष चौक,महुआ मोड़ होते हुए सेंदुआरी तक निर्धारित था । इसके लिए 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर पर मार्क लगाया गया था।
जिलाधिकारी के द्वारा पुरुष, महिला एवं बालक, बालिका वर्ग में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 5000,3000,2000 तथा चौथे स्थान से दसवें स्थान तक आने वाले प्रतिभागियों को ₹1000 का पुरस्कार, ट्रैक सूट, मेडल तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में नशा मुक्ति को सफल बनाने के लिए इस दौड़ का आयोजन किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य है कि लोग जागरूक हों और अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। उन्होंने कहा कि नशा पान न केवल व्यक्ति एवं उसके परिवार को प्रभावित करता है बल्कि इससे पूरा समाज प्रभावित होता है और दुर्बल होता है। नशा पान करने वाला व्यक्ति असमय मृत्यु का शिकार हो जाता है और उसका परिवार इससे उबर नहीं पाता। जिलाधिकारी ने प्रतिभागियों से कहा कि आप में असीम संभावनाएं हैं।आपने दौड़ शुरू की और उसे पूरा भी किया। इसी तरह से जीवन में आगे बढ़ें और लक्ष्य निर्धारित कर उसे पूरा करें।जिलाधिकारी ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए दौड़ना, खेलना,व्यायाम और संतुलित खानपान जरूरी है ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता, विनोद कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त, चित्रगुप्त कुमार, हाजीपुर, महुआ एवं महनार के अनुमंडल अधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More