ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

सुपौल:छातापुर में प्रधानमंत्री जीवन ज्योती बीमा योजना के तहत मृत लाभुक के परिजनों को दो लाख रुपया मिला

69

इरशाद आदिल

बिहार न्यूज लाइव@छातापुर,सुपौल

प्रधानमंत्री जीवन ज्योती बीमा योजना के तहत मृत लाभुक के परिजनों को क्लेम के आधार पर आश्रितों को दो लाख रुपया की राशि मिला । जानकारी अनुसार छातापुर प्रखंड के लक्ष्मीनिया पंचायत स्थित वार्ड नंबर 7 निवासी भरत राय की पत्नी लीला देवी ने वर्ष 2015 में ग्राहक सेवा केंद्र लक्ष्मीनिया के संचालक योगेंद्र कुमार राय के माध्यम से प्रधानमंत्री जीवन ज्योती बीमा योजना के तहत अपना बीमा करवाया था । जिसका देहांत गम्भीर बीमारी के चलते अचानक पिछले 16 जुलाई को हो गया था । मृतक महिला के पुत्र गुलशन कुमार राय द्वारा ग्राहक सेवा केंद्र में नोमनी होने के आधार पर क्लेम किया था । क्लेम के आधार पर एसबीआई के द्वारा मृतक के नोमनी के खाते में दो लाख रुपया का राशि भेजा गया ।


वहीं लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को ग्राहक सेवा केंद्र परिसर में एक सभा का आयोजन किया गया । जिसका अध्यक्षता सीएसपी संचालक योगेंद्र राय ने किया । सभा को संबोधित करते हुए अरबी एफ आई सहरसा के ओमप्रकाश सिन्हा ने मौजूद लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योती बीमा योजना में खाता खोलवाने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने बताया कि 50 वर्ष के अंदर के सभी लोगों का इस बीमा योजना के तहत बीमा कराई जाती है । जिसमे बीमा धारक को 330 रुपये प्रतिवर्ष जमा करना पड़ता है । जिसका अकास्मिक मौत होने पर बीमा फूल राशि उनके नोमनी के खाता में क्लेम करने पर बिना किसी शर्त और लेनदेन का सीधे उनके खाते में भेज दी जाती है । वहीं कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत आर बी एफ आई का श्री सिन्हा ने मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना देते हुए कहा कि इस राशि का दुरुपयोग किसी अन्य मध्य में नहीं करके एक अच्छा सा बिजनेस करने की बात कही ।

इस मौके पर बलुआ एसबीआई ब्रांच मैनेजर पवन कुमार लाल, फील्ड अफसर सोनल बसाख, सनजीवनी डीसी सुनील कुमार शर्मा, अनिल कुमार राय, मूंगा लाल राय, गगन राय, कृष्ण बल्ब राय, लक्ष्मी सरदार, जयप्रकाश सरदार, सीकेन्द्र कुमार, नितेश कुमार, मनीष कुमार, गोपाल कुमार शिवनंदन कुमार, दुर्गानन्द ठाकुर आदि मौजूद थे ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More