ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

सारणवासियों को लखनऊ के लिए गुरुवार से सीधी रेल सेवा

52

# छपरा कचहरी से सांसद रुडी व सिग्रीवाल करेंगे रवाना।

# सारण प्रमंडल के यात्रियों को मिलेगा लाभ।

सारण, 07 अक्टूबर, 2018 । सार्वजनिक परिवहन का लाभ आम जन को सुलभ कराने में राजग सरकार का कोई सानी नहीं है। सड़क परिवहन , जल परिवहन, रेल परिवहन और वायु परिवहन न केवल अपेक्षाकृत सस्ते हुए है बल्कि इनकी पहुँच भी गांव से शहर तक बढ़ी है। दूर यात्रा के लिए हम भारतीयों के बीच सबसे सुगम परिवहन का माध्यम रेल है। अतः प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रथम रेल बजट प्रस्तुत करते ही तत्कालीन रेल मंत्री ने यह घोषित किया था कि राजग सरकार केवल और केवल जनता के हित की बात ही सोचेगी और उसी के अनुरूप योजनाओं-परियोजनाओं को लागू करेगी। उक्त बातों की जानकारी पत्रकारों को देते हुए सारण के लोकसभा सदस्य श्री राजीव प्रताप रूडी ने आगे कहा कि सबके विकास के सूत्र पर कार्य करते हुए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व का ही परिणाम है कि बिहार का एक बड़ा क्षेत्र अब सीधे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक सीधी रेल सेवा से जुड़ रहा है और छपरा कचहरी से लखनऊ के लिए एक नई रेलगाड़ी संख्या 15113 और 15114 की शुरुआत की जा रही है। श्री रुडी ने बताया कि इस ट्रेन से बिहार के तीन जिलों के यात्रियों को लखनऊ जाने के लिए सीधी ट्रेन सेवा उपलब्ध होगी। यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलेगी। ये गाड़ी छपरा कचरी स्टेशन से खुलने के बाद मढ़ौरा, थावें, पडरौना होती हुई लखनऊ तक जायेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 15113 लखनऊ से छपरा कचहरी आएगी।

श्री रुडी ने कहा कि सारण प्रमंडल की घनी आबादी के कारण इस ट्रेन के संचालन से जहाँ रेलवे की आमदनी बढ़ेगी, वहीं व्यवसायियों, विद्यार्थियों, सरकारी व निजी कामगारों को विशेष लाभ मिलेगा। मालूम हो कि गाड़ी संख्या 15114 को पहले विशेष गाड़ी के रूप में छपरा से लखनऊ तक परिचालन किया जा रहा था। इससे सारण, सिवान और गोपालगंज जिलों के लोग को देवरिया गोरखपुर होते हुए लखनऊ तक जाने में काफी सुविधा होने लगी थी। इस बीच स्थानीय यात्रियों ने श्री रुडी से अपील की कि इस गाड़ी को नियमित रूप से संचालित करने के लिए वे अपने स्तर से रेल विभाग को कहें। तदुपरान्त श्री रुडी ने तत्संबंधित प्रयास किया जिसका सुखद परिणाम निकला। अब 11 अक्टूबर को छपरा कचहरी से लखनऊ के बीच चलने वाली इस गाड़ी के नियमित परिचालन को श्री रुडी और महाराजगंज सांसद श्री जनार्दन सिंह सिग्रीवाल संयुक्त रूप से छपरा कचहरी स्टेशन से रवाना करेंगे। साथ ही गोपालगंज स्टेशन पर स्थानीय सांसद श्री जनक राम गाड़ी को रवाना करेंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More