ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

वीडियो ग्राफर के उत्थान के लिए एकता जरूरी – अरविंद

91

सुनील,मुंगेर: मुंगेर फोटोग्राफर एसोसिएशन की बैठक सोमवार को कंपनी गार्डन में विनोद कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई ।बैठक में मुंगेर एवं जमालपुर के फोटो तथा वीडियो व्यवसाय से जुड़े लोग शामिल हुए ।बैठक बैठक में एसोसिएशन के संरक्षक अरविंद कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि संगठन इस व्यवसाय के उत्थान के लिए बनाया गया है। इसमें सदस्यों की एकजुटता होनी चाहिए ।

संगठन सदस्यों को लोन की भी सुविधा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि जो वीडियो ग्राफर आर्थिक रूप से कमजोर है उन्हें संगठन के द्वारा किस्त पर आधुनिक कैमरे भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। संगठन के द्वारा दशहरा मेला में सहायता शिविर भी लगाया जाएगा।संगठन के महासचिव संजय राजा ने फोटो तथा वीडियो के न्यूनतम दर संबंधित जानकारी उपस्थित सदस्यों को दिया ।धन्नामल चौधरी ने कहा कि डिजिटल युग में फोटो का ।व्यवसाय खतरे में पड़ गया है । हमें डिजिटल क्रांति के अनुसार व्यवसाय को अपडेट करना होगा ।अजीत नंदन ने कहा कि संगठन में शामिल होने पर सदस्यों को आर्थिक रूप से मदद भी संगठन की ओर से दिया जाएगा। संगठन से इस व्यवसाय की उन्नति संभव है। अमित कुमार दीपू ने कहा कि आजकल इन दिनों इस व्यवसाय क्रेज धीरे धीरे कम हो रहा है ।वीडियोग्राफर एवं फोटोग्राफर द्वारा पार्टी से काफी कम दर पर काम करने के कारण व्यवसाय रसातल में जा रहा है। हम लोगों को अपनी न्यूनतम मजदूरी भी तय करनी चाहिए। संजय राजा ने कहा संगठन द्वारा जो दर तय की गई है उसके उसको हम लोगों का मानना परम कर्तव्य होना चाहिए। अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कहा कि एकता में ताकत है सभी लोग एक रहेंगे तो यह व्यवसाय निश्चित रूप से आगे जाएगा ।जमालपुर से आनंद ,धीरू ने कहा कि संगठन का अपना व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है, इसमें सदस्य गुड मॉर्निंग या बेमतलब का मैसेज पोस्ट नहीं करेंगे। संगठन के बेहतरी के लिए और व्यवसाय से जुड़े ही मैसेज पोस्ट करें। उत्सव स्टूडियो के सतीश कुमार ने फोटोग्राफर की एकता के कारण सबका हित होने की बात कही । लक्ष्मणपुर से जयराम मंडल ने संगठन द्वारा कमिटी चलाकर सदस्यों को लोन की देने की जानकारी दिया ।कमेटी संचालन के नियम कायदे कानून भी बताया। अमित कुमार सिंह ने जल्द ही संगठन विस्तार की भी जानकारी दिया । मनोज पेंटर ने कहा थी फोटोग्राफर एवं वीडियो ग्राफर को परिचय पत्र संगठन की ओर से निर्गत किया जाएगा उसे लगा कर के ही काम करें । धीरज कुमार ने कहा कि यह बैठक आने वाले समय के लिए मील का पत्थर साबित होगा या व्यवसाय निश्चित रूप से हम लोगों की एकता के कारण आगे बढ़ेगा ।लक्ष्मण कुमार ने कहा कि हमें अधिक से अधिक सदस्यों को संगठन में शामिल करना है इसके लिए सहयोग राशि भी निर्धारण कर सेमिनार का आयोजन करें एवं संगठन के न्यूनतम दर सम्बंधी पोस्टर भी सभी दुकानों में लगवाया जाए ।
जमालपुर के आजाद स्टूडियो के संचालक ने कहा कि कलर लैब् संचालकों को भी संगठन के द्वारा न्यूनतम दर तालिका उपलब्ध कराया जाए ।जिससे स्टूडियो संचालक की परेशानी कम हो सके ।बैठक गौरव कुमार , मंडल ,पप्पू जायसवाल ,संदीप कुमार ,बिक्की कुमार,आदि ने भी संबोधित किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More