ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

लायंस क्लब छपरा टाउन ने सेवा सप्ताह के पहले दिन सीनियर सिटीजन को गमछा और चप्पल पहनाया

85

डॉ.विद्या भूषण श्रीवास्तव

बिहार न्यूज लाइव@सारण

अंतरराष्ट्रीय समाजसेवी संस्थान लायंस क्लब की छपरा इकाई लायंस क्लब छपरा टाउन द्वारा सीनियर सिटीजन दिवस मनाया गया। क्लब के सदस्यों द्वारा इस दिवस के मौके पर वृद्ध असहाय लोगों को चप्पल पहनाया गया जिससे उनके पैरों को राहत मिल सकें। इस मौके पर विक्की गुप्ता, संतोष साह, निर्भय कुमार, सौरभ कुमार, वरुण कुमार, विकास समर आनंद, रोहित प्रधान सहित कई सदस्य उपस्तिथ थे।क्लब के पीआरओ संतोष कुमार बंटी ने बताया कि सीनियर सिटीजन डे के मौके पर वृद्ध और असहाय लोगो की सेवा करने पहल की। जिसके तहत सोमवार को क्लब के सदस्यों द्वारा नगरपालिका चौक रिक्शा चलाने वाले वृद्ध एवं असहाय लोगों को चप्पल पहनकर तथा गमछा देकर उन्हें सम्मान के साथ साथ इस गर्मी में राहत देने का कार्य किया।

क्लब के अध्यक्ष कुँवर जायसवाल ने कहा कि लायंस क्लब समाजसेवा का कार्य करती है। समाज के हर वर्ग के लिए क्लब के द्वारा सहयोग एवं सहायता का कार्य किया जाता है। जिससे कि वह भी समाज को पंक्ति में कदम से कदम मिलाकर चल सकें।लायंस क्लब छपरा टाउन के अध्यक्ष कुंवर जायसवाल ने बताया कि अक्टूबर के प्रथम सप्ताह सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। लायंस क्लब द्वारा निर्धारित दिशा निर्देश के तहत प्रत्येक दिन सामाजिक कार्य किए जाने हैं।उन्होंने बताया कि सप्ताह के प्रथम दिन सीनियर सिटीजन को गमछा और चप्पल वितरण के साथ इसकी शुरुआत हो चुकी है।

2 अक्टूबर को भगवान बाजार थाना के समीप स्वच्छता अभियान ,

3 अक्टूबर को नेत्र की सुरक्षा विषयक सेमिनार

4 अक्टूबर को डायबिटीज से बचाव एवं उपाय संबंधी जागरूकता कार्यक्रम

5 अक्टूबर को साक्षरता अभियान बीकार्यक्रम के तहत कॉपी कलम का वितरण,

6 अक्टूबर को लायंस क्लब छपरा टाउन के स्थापना समारोह के साथ साथ रात्रि समय में जरूरतमंदों के बीच भोजन वितरण कार्यक्रम,

7 अक्टूबर को पर्यावरण जागरूकता के लिए शहर के चिन्हित स्थानों पर वृक्षारोपण ,

8 अक्टूबर को पीडियाट्रिक हेल्थ प्रोजेक्ट के तहत कैंसर की रोकथाम उसके बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More