ये हमारा Archive है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.biharnewslive.com पर जाएँ।

मुंगेर:नौवागढ़ी में नहीं दिख रहा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शराबबंदी कानून का असर

99

– मुफस्सिल और नयारामनगर थाना क्षेत्र में खुलेआम बिक रही है देशी एवं विदेशी शराब
– मनियारचक खरवा गांव में जमती है संध्या में शराबियों की महफिल, नौवागढ़ी बाजार स्थित मैदान भी होता है शराबियों से गुलजार

मुंगेर : जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर की दूरी पर स्थित नौवागढी का इलाका इन दिनों इन दिनों अवैध कारोबारियों से गुलजार हो रहा। आलम यह है कि क्षेत्र का कोई ऐसा हिस्सा नहीं है, जहां की अवैध कारोबारियों का बोलबाला नहीं है ।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शराबबंदी कानून का असर नौवागढ़ी क्षेत्र में दिखाई नहीं पड़ रहा है। स्थानीय पुलिस अवैध कारोबारियों के विरुद्ध छापेमारी के नाम पर खानापूर्ति कर रही है। नौवागढी एवं पाटम इलाके में देशी एवं विदेशी शराब के साथ – साथ महुआ शराब की बिक्री आम बात हो गई है।
————–
निमोछिया गिरोह क्षेत्र में शराब की कर रहे हैं होम डिलीवरी
मुफस्सिल तथा रामनगर थाना क्षेत्र के अधीन नौवागढ़ी का इलाके में इन दिनों शराब की बिक्री होम डिलीवरी के रूप में हो रही है। चौंकिए नहीं यह सौ फ़ीसदी सच है। आप मोबाइल पर कॉल करिए और आपके दरवाजे पर पाच मिनट के अंदर शराब की बोतलें हाजिर हो जाएगी। अवैध शराब की बिक्री में इन दिनों कम उम्र के युवकों की संलिप्तता अधिक देखी जा रही है। ऐसे निमोछिया गिरोह क्षेत्र में तैयार है, जो मोबाइल पर ऑर्डर मिलते हैं चंद मिनटों में शराब के शौकीन लोगों के घर पर बाइक से डिलीवरी देने पहुंच जाते हैं । ऐसे कम उम्र के युवकों को नौवागढ़ी के महादेवपुर पुल तथा नौवागढ़ी मैदान सहित अन्य इलाकों में देखे जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो महादेवपुर पुल के आसपास एक पंचायत प्रतिनिधि द्वारा अपने गिरोह के द्वारा देशी एवं विदेशी शराब की बिक्री कराई जा रही हैं। महादेवपुर पुल से लेकर डॉ अंबेडकर पुस्तकालय तक सड़क के दोनों किनारे भुजा , अंडा तथा सत्तू विक्रेता सहित अन्य दुकानदारों द्वारा भी शराब की बिक्री की सूचना लगातार मिल रही है।
——————
मनियारचक खरवा गांव में देर रात्रि तक सजती है शराबियों की महफिल
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मनियारचक खरवा गांव में इन दिनों महुआ , देसी पाउच तथा विदेशी शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है ।अवैध शराब विक्रेताओं पर पुलिस का खौफ कहीं से दिखाई नहीं पड़ रहा है। संध्या में जो शराब बिक्री का दौर चालू होता है वह देर रात्रि तक चलता रहता है। यहां लोग बगीचा एवं सड़क पर खड़े होकर भी महुआ शराब का आनंद उठाते हैं। ऐसे यहां विदेशी शराब के साथ साथ देसी पाउच तथा महुआ शराब की बिक्री होती है। लेकिन सर्वाधिक बिक्री महुआ शराब की हो रही है, महुआ शराब का आनंद उठाने वाले शराब के शौकीन लोग यहां मोटरसाइकिल तथा चार पहिया वाहन से भी पहुंचते हैं और सड़क किनारे खड़ा होकर या सुरक्षित ठिकानों पर बैठकर शराब का आनंद उठाते हैं।यहां महुआ शराब की बिक्री 200 से लेकर 400 रुपए प्रति लीटर की दर से हो रही है। नाम नहीं छापने की शर्त पर गांव के ही लोगों ने बताया कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस छापेमारी नहीं करती हैं।
—————-
नौवागढ़ी एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में अवैध कारोबारियों के विरुद्ध पुलिस विशेष अभियान चलाएगी।
बाबू राम, पुलिस कप्तान, मुंगेर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More